बीटीसी और डीएलएड के परीक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना

बीटीसी और डीएलएड के परीक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना

बीटीसी और डीएलएड के परीक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना – 

जैसा कि आपको पता है बीटीसी और डी एल एड परिस्थितियों की 25 अप्रैल से 9 केंद्रों पर शुरू होगी परीक्षा और जहां पर सबसे खास बात यह है। कि आपके मोबाइल फोन पर प्रतिबंध रहेगा यानी कि आप लोग मोबाइल फोन अंदर लेकर नहीं जा सकेंगे।

परीक्षा से लेकर महत्वपूर्ण सूचना – 

बीटीसी और डी एल एड पर शिक्षकों की परीक्षाएं 25 अप्रैल से प्रारंभ होकर 4 मई तक चलेंगी नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए इस वर्ष परीक्षा प्रारंभ होने से 20 मिनट पहले ही प्रवेश मिलेगा परीक्षा केंद्र के अंदर और बाहर मोबाइल के प्रयोग पर नहीं ले जाने दिया जाएगा। बीटीसी प्रशिक्षण 2013 14 15 और डीएलएड प्रशिक्षण 2017-18-19 द्वितीय तृतीय और चतुर्थ सेमेस्टर के प्रशिक्षण की परीक्षाएं 25 अप्रैल से दो पालियो में संचालित होंगी।
उप शिक्षा निदेशक मोहम्मद इब्राहिम के द्वारा
उन्होंने ने कहा है कि परीक्षा नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए सभी केंद्र व्यवस्थापक ओं को निर्देश दिए गए हैं परीक्षा प्रारंभ होने से 20 मिनट पहले ही अंदर आने की इजाजत होगी देर से आने वाले परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं मिलेगा।

दूसरी महत्वपूर्ण सूचना जरूर पढ़े – सी डी ओ ईशा प्रिया के द्वारा

उन्होंने कहा कि वजीफा के लिए बायोमेट्रिक हाजिरी को एकदम जरूरी करबड़िया गया है। अब उन्हीं बच्चों को वजीफा मिलेगा जिनकी बायोमेट्रिक अटेंडेंस 75 प्रतिशत होगी उन्होंने सभी शिक्षण संस्थानों में अभिलंब बायोमैट्रिक सिस्टम लगाने के लिए कहा है ।विकास भवन सभागार में शनिवार को हुई बैठक में सीडीओ ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2022 23 से 10 तक छात्रवृत्ति योजना अंतर्गत छात्र छात्राओं के लिए बायोमेट्रिक हाजिरी अनिवार्य कर दी गई है ।उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि छात्र-छात्राओं की बायोमेट्रिक हाजिरी प्रक्रिया करने के लिए स्कूल संचालकों को निर्देशित किया गया है।
बैठक में डीआईओएस सर्वानंद जिला समाज कल्याण अधिकारी राजीव कुमार जिला फ्लावर कल्याण अधिकारी ज्योति त्रिवेदी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी एसएन तिवारी आदि उपस्थित रहे।

बीटीसी और डीएलएड के परीक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना